[:hn]Mission and Vision[:en]Mission and Objective[:]

[:hn]उत्तराखण्ड राज्य में पर्वतीय भौगोलिक स्थिति के कारण अवागमन हेतु सड़क मार्ग पर ही जनता को निर्भर करना पड़ता है। आपदा के समय बचाव कार्य हेतु एवम चारधाम यात्रा तथा पर्यटन को बड़ावा देने के लिए राज्य में हवाईमार्ग अतिआवश्यक है इस उद्देश्य के दृश्टिगत राज्य में नये हेलीपैडो का निर्माण, मौजूदा हेलीपैडो एवम हवाईपट्टी का सुदृडीकरण का कार्य किया जाना है। एडीबी के वित्तिय सहयोग से साठ नये एवम पूर्व निर्मित हेलीपैड का सुधारीकरण एवम सुदृडी करण किया जा रहा है। पर्यटन को बड़ावा देने हेतु हिमालय दर्शन की योजना प्राइवेट हेलीकॉप्टर आपरेटर के सहयोग से आठ फरवरी 2015 को प्रारम्भ की गई।

उत्तराखण्ड राज्य में पर्वतीय भौगोलिक स्थिति के कारण अवागमन हेतु सड़क मार्ग पर ही जनता को निर्भर करना पड़ता है। आपदा के समय बचाव कार्य हेतु एवम चारधाम यात्रा तथा पर्यटन को बड़ावा देने के लिए राज्य में हवाईमार्ग अतिआवश्यक है इस उद्देश्य के दृश्टिगत राज्य में नये हेलीपैडो का निर्माण, मौजूदा हेलीपैडो एवम हवाईपट्टी का सुदृडीकरण का कार्य किया जाना है। एडीबी के वित्तिय सहयोग से साठ नये एवम पूर्व निर्मित हेलीपैड का सुधारीकरण एवम सुदृडी करण किया जा रहा है। पर्यटन को बड़ावा देने हेतु हिमालय दर्शन की योजना प्राइवेट हेलीकॉप्टर आपरेटर के सहयोग से आठ फरवरी 2015 को प्रारम्भ की गई। [:en]Mission
  • To develop a self-sustainable civil aviation sector in the state of Uttarakhand which can provide safe, secured and convenient travel to any part of the state thereby enhancing trade, tourism & economy of the entire state.
Objectives
  • To upgrade & modernise the infrastructure at the existing airstrips & helipads.
  • To prepare perspective plan for next twenty years in order to fulfill the desired objective.
  • To identify & develop prospective locations for MRO facilities & Warehousing.
  • To develop flying schools / aviation training institute for developing required skill-sets in the aviation industry.
  • To strengthen the organisational structure of Uttarakahnd civil aviation development authority.
  • Encourage public private partnerships for technology advancement and new initiatives.
[:]